Sports

IPL 2021 : विलियम्सन का अर्धशतक गया बेकार, दिल्ली ने हैदराबाद को सुपर ओवर में दी मात

Image Source : IPLT20.COM
IPL 2021 : विलियम्सन का अर्धशतक गया बेकार, दिल्ली ने हैदराबाद को सुपर ओवर में दी मात

चेन्नई| दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडियम मेंखेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के अपने पांचवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हरा दिया। दिल्ली ने पहले खेलते हुए हैदराबाद के के सामने 160 रनों की चुनौती रखी थी लेकिन 20 ओवरों की समाप्ति तक हैदराबाद की टीम सात विकेट पर 159 रन ही बना सकी थी। दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला था। बीते सीजन का फाइनल खेल चुकी दिल्ली की टीम ने चार जीत और एक हार से आठ अंक लेकर आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुं गई है। इसी तरह हैदराबाद के साथ मामला उलटा है। उसने एक मैच जीता है जबकि उसे चार में हार मिली है उसके खाते में सिर्फ दो अंक हैं और वह तालिका में सातवें स्थान पर है।

हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके कप्तान डेविड वार्नर (6) का विकेट 28 के कुल योग पर ही गिर गया। जॉनी बेयर्सटो (38) ने हालांकि इसके बाद खुलकर हाथ दिखाए और स्कोर को 50 के पार ले गए लेकिन 54 के कुल योग पर अवेश खान ने जॉनी को आउट कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया।

जॉनी ने 18 गेदों की पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। अब एक छोर पर अनुभवी केन विलियमसन (नाबाद 66 रन, 51 गेंद, 8 चौके) थे लेकिन दूसरे दूसरे छोर पर विकेटों का गिरना जारी था। विराट सिंह (4) के रूप में हैदराबाद ने अपना तीसरा विकेट गंवाया। इसके बाद 104 के कुल योग पर केदार जाधव (9) आउट हुए।

अक्षर पटेल ने इस सीजन का अपना पहला मैच खेलते हुए एक ही ओवर में अभिषेक शर्मा (5) और राशिद खान (0) को आउट कर हैदराबाद को दोहरे झटके दिए। लेकिन एक छोर पर केन जमे रहे। अंतिम 12 गेंदों पर हैदराबाद को जीत के लिए 28 रनों की जरूरत थी।

अवेश खान ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर विजय शंकर को बोल्ड कर दिया लेकिन उसके बाद अपना पहला मैच खेल रहे जगदीशा सुचित (नाबाद 14 रन, 6 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) ने 12 रन लेते हुए मैच को रोमांचक बना दिया। अंतिम ओवर में जीते लिए 16 रनों की जरूरत थी और गेंद थी कगीसो रबाडा के पास। विलियमसन ने पहले चौका लगाया और फिर सुचित ने छक्का। अब अंतिम तीन गेंदो पर चार रनों की जरूरत थी।

अगले दो गेंदों पर दो रन बने और अंतिम गेंद पर जीत के लिए दो रन चाहिए थे लेकिन एक ही रन बना सका औ मैच सुपर ओवर तक चला गया। सुपर ओवर में हैदराबाद ने पहले बैटिंग की। विलियमसन और कप्तान डेविड वार्नर ने अक्षर पटेल द्वारा फेंके गए ओवर में 7 रन बनाए।

दिल्ली के लिए बैटिंग करने आए कप्तान पंत और धवन तथा हैदराबाद के लिए बॉलिंग करने आए राशिद खान। दिल्ली की टीम ने अंतिम गेंद पर लेग बाई के साथ यह मुकाबला जीत लिया।

इससे पहले, दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 159 रन बनाए। इसमें सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के 53, शिखर धवन के 28, कप्तान ऋषभ पंत के 37 और स्टीवन स्मिथ के नाबाद 34 रन शामिल हैं। हैदराबाद की ओर से सिद्धार्थ कौल ने दो विकेट लिया जबकि राशिद खान को एक सफलता मिली।

दिल्ली के लिए धवन और शॉ ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 62 गेंदों पर 81 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी हालांकि इसी योग पर धवन के आउट होने के साथ ही टूट गई। धवन ने 26 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

शॉ भी अधिक देर नहीं टिक सके और 54 के कुल योग पर रन आउट कर दिए गए। शॉ ने 39 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया। शॉ के आउट होने के बाद कप्तान पंत ने कमान सम्भाली और स्टीव स्मिथ के साथ स्कोर को 100 के पार ले गए।

पंत का विकेट 142 के कुल योग पर गिरा। पंत ने 27 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक छक्का लगाया। 145 के कुल योग पर शिमरोन हिटमायेर (1) आउट हुए। स्मिथ ने हालांकि अंतिम ओवर मं एक चौके और एक छक्के की मदद से टीम को 159 रनों तक पहुंचाया। स्मिथ की 25 गेंदों की नाबाद पारी में तीन चौके और एक छक्का शामिल है।

https://www.indiatv.in/sports/ipl-2021-delhi-capitals-beat-sunrisers-hyderabad-in-the-super-over-786878

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: