Sports

IPL 2021: BBL स्टार Alex Carey इस साल भी हो सकते हैं Delhi Capitals का हिस्सा, Ricky Ponting ने दिए संकेत

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन की तैयारियां अब जोर – शोर से चल रही हैं. सभी आठ फ्रेंचाइजी अपनी टीमों से खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज कर चुकी हैं और अब उनकी नजरें फरवरी में होने वाले मिनी आईपीएल ऑक्शन पर हैं. ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर के विकेटकीपर एलेक्स कैरी (Alex Carey) को अपनी टीम में जोड़ना चाहेंगी.

बीबीएल में कैरी का धमाल

एलेक्स कैरी (Alex Carey) ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग (BBL) में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं, वहीं उनकी विकेटकीपिंग को लेकर भी उनकी खासी तारीफ की जा रही है. उन्होंने एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए एक सलामी बल्लेबाज के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है. 

इतना ही नहीं कैरी ने बीबीएल के मौजूदा सत्र में पहली बार शतक भी जड़ा. बाएं हाथ के इस स्टार खिलाड़ी ने टूर्नामेंट के 46 वें मैच में ब्रिसबेन हीट के खिलाफ सिर्फ 62 गेंदों पर 101 रन बनाए.

Joe Root ने Kevin Pietersen समेत कई दिग्गजों को पछाड़ा, हासिल किया ये खास मुकाम

खास बात यह रही कि कैरी का यह शतक उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को उनके रिलीज करने के ठीक एक दिन बाद आया. कैरी अबतक बीबीएल के मौजूदा सत्र में 11 मैचों में 128 के शानदार स्ट्राइक रेट से 410 रन बना चुके हैं.

दिल्ली के लिए फिर से खेलना चाहते हैं कैरी

कैरी (Alex Carey) ने हाल ही में चैनल 7 को दिए एक इंटरव्यू में दिल्ली के लिए फिर से खेलने की इच्छा व्यक्त की थी. उन्होंने हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) से भी उम्मीद जताई है कि वे एक बार फिर उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ेंगे.

कैरी ने आईपीएल के पिछले सीजन में दिल्ली के लिए सिर्फ तीन मैच खेले थे और वे कुछ खास नहीं कर पाए थे. टीम में ऋषभ पंत को मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल किया जाता है, ऐसे में कैरी के लिए दिल्ली की टीम में जगह बनाना मुश्किल है.

फिनिशर के रूप में कैरी को मौका दे सकते हैं पोंटिंग

दिल्ली के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने हाल ही में चैनल 7 को बताया कि कैरी को वे एक बार फिर से अपनी टीम में जोड़ने की ओर देख रहे हैं. पोंटिंग ने कहा कि वे कैरी को दिल्ली में एक फिनिशर के रूप में शामिल कर सकते हैं. 

दिल्ली की टीम ने आईपीएल के पिछले सीजन में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में फाइनल में जगह बनाई. हालांकि उन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. लेकिन टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें काफी सराहना मिली. कैरी के अलावा दिल्ली ने कीमो पॉल, तुषार देशपांडे, मोहित शर्मा, जेसन रॉय, और संदीप लामिछाने को अपनी टीम से रिलीज किया है.

राजीव शुक्ला ने भारतीय खिलाड़ियों के धर्म को लेकर किया ट्वीट, हो गई ‘बड़ी गलती’

बता दें कि आईपीएल के शुरू होने से पहले फरवरी के पहले या दूसरे हफ्ते में मिनी ऑक्शन हो सकता है. आईपीएल का 14वां सीजन 25 मार्च से शुरू हो रहा है, जबकि फाइनल मुकाबला 15 मई को खेला जाएगा. 

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/alex-carey-wants-to-play-for-delhi-capitals-in-upcoming-ipl-ricky-ponting/835187

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: