Sports

IPL 2021, DC vs PBKS : पंजाब की हार के बाद कप्तान राहुल ने बताया कहाँ हुई टीम से चूक

Image Source : IPLT20.COM
KL Rahul captain of Punjab Kings 

दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के 14वें सीजन में पहले डबल हेडर का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। जिसमें दिल्ली की टीम ने शिखर धवन की 92 रनों की तूफानी पारी के चलते एक ओवर पहले ही 196 रनों का विशाल लक्ष्य हासिल कर लिया। जिससे पंजाब को 6 विकेट से हार का मूहं देखना पड़ा। इस तरह मैच में हार के बाद पंजाब कप्तान राहुल ने माना कि मैदान पर गिरने वाली ओस उनसे जीत को दूर लेती चली गई।

अपने जन्मदिन के मौके पर हार झेलने वाले पंजाब कप्तान राहुल ने मैच के बाद कहा, “मेरे जन्मदिन पर अगर जीत मिलती तो अच्छा रहता। हार से थोड़ा निराश जरूर हूँ। हालंकि हमारे पास अभी काफी मैच बचे हुए हैं। हाँ, इतना जरूर है कि हम 10 से 15 रन शायद पीछे रहे।”

राहुल ने आगे कहा, “मैच के पहले हाफ में मैं और मयंक इस बारे में बात कर रहे थे कि 180 से 190 रन वानखड़े में अच्छा स्कोर होगा। लेकिन ओस ने धवन का काम आसान कर दिया और वो हमसे मैच दूर लेते चले गए। ओस के चले मैच हमसे फिसलता गया। इसलिए मुंबई में दूसरी पारी में गेंदबाजी करना काफी चैलेंजिंग है।”

जबकि अंत में राहुल ने 20 ओवर के खेल में हर दो ओवर बाद गेंद बदलने वाले नियम का जिक्र करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि ओस के कारण साइमन डोल की जो सलाह थी कि हर दो ओवर में गेंद बदली जाए। वो सही बात है। क्योंकि ओस के कारण गेंद इतनी गीली हो रही है कि उसे ग्रिप करना काफी मुश्किल हो रहा है। मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा कि मैं हार गया हूँ। ये हकीकत है। हालांकि अभी ऐसा कुछ नियम नहीं है और हमें ऐसे ही खेलना होगा।”

मैच की बात करें तो शिखर धवन के 92 रन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 11वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 195 रन का स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली कैपिटल्स ने 18।2 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

https://www.indiatv.in/sports/ipl-2021-dc-vs-pbks-after-the-defeat-of-punjab-captain-rahul-told-where-the-team-missed-785476

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: