Sports

IPL 2021, RCB vs SRH : आरसीबी के ‘विजय अभियान’ को सनराइजर्स की चुनौती, डिविलियर्स और राशिद में टक्कर

Image Source : INDIA TV
IPL 2021, RCB vs SRH 

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के छठे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चेलेंजर बेंगलोर की टक्कर होगी। इस मैच में स्पिनर राशिद खान के सामने ग्लेन मैक्सवेल और मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलयर्स की चुनौती होगी। हैदराबाद के लिए हर्षल पटेल का सामना करना चुनौती होगी जिन्होंने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया था।

हैदराबाद को इस सीजन के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था और उसे बेंगलोर के खिलाफ बेहतर शुरूआत करने की जरूरत है। कोलकाता के खिलाफ उसके विकेट जल्द ही गिर गए थे लेकिन जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे अच्छी साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा था।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : राहुल चाहर के दमदार गेंदबाजी से मुंबई ने केकेआर को 10 विकेट से हराया, सीजन-14 में दर्ज की पहली जीत

 

पिछले सीजन में कप्तान डेविड वार्नर और बेयरस्टो की जोड़ी ने हैदराबाद के लिए सफल साझेदारी की थी। लेकिन पिछले मैच में रिद्धिमान साहा को ओपनिंग के लिए उतारा था जिन्होंने पिछले सीजन में कुछ अच्छी पारियां खेली थी। बेयरस्टो पिछले मैच में नंबर-4 पर खेलने उतरे थे।

हैदराबाद के लिए उसकी तेज गेंदबाजी चिंता का विषय है। पिछले मैच में भुवनेश्वर कुमार और संदीप शर्मा महंगे साबित हुए थे।

बेंगलोर के लिए देवदत्त पडीकल की शीर्ष क्रम में वापसी हो सकती है। पडीकल को पिछले मैच में कोरोना वायरस से रिकवरी के कारण आराम दिया गया था।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : केकेआर की हार से निराश हैं शाहरुख खान, सोशल मीडिया पर फैंस से मांगी माफी

 

पडीकल की अनुपस्थिति में कप्तान विराट कोहली और वाशिंगटन सुंदर ओपनिंग करने उतरे थे जो सफल नहीं हुए थे। पडीकल ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था और उनके होने से बेंगलोर के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिलेगी।

हैदराबाद की तुलना में बेंगलोर का स्पिन विभाग कमजोर है। बेंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल खराब फॉर्म में चल रहे हैं और उन्हें वापसी करनी होगी। चहल मुंबई के खिलाफ पिछले मुकाबले में विकेट नहीं ले सके थे और 41 रन लुटाए थे।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : मैच से पहले ही राहुल चाहर ने तैयार कर लिया था ‘गेम प्लान’, गिल को आउट करने के लिए बनाई थी यह रणनीति

दोनों टीमें इस प्रकार हैं (संभावित) :

सनराइजर्स हैदराबाद- डेविड वार्नर (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, जेसन होल्डर/मोहम्मद नबी, विजय शंकर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, शाहबाज़ नदीम/संदीप शर्मा, टी नटराजन।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, डेनियल क्रिस्टियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

https://www.indiatv.in/sports/ipl-2021-rcb-vs-srh-rcb-to-clash-with-sunrisers-in-the-sixth-match-of-season-14-784595

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: