Sports

Jofra Archer को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, भारत दौरे पर हाथ में कांच घुसने के बाद भी की गेंदबाजी

नई दिल्ली: भारत ने इंग्लैंड को हाल ही में टेस्ट, टी20 और वनडे तीनों ही सीरीज में बुरी तरह मात दी. टीम इंडिया ने पहले इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 3-1 से, फिर टी20 सीरीज में 3-2 से इसके बाद वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी. इसी बीच इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को लेकर इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर एश्‍ले जाइल्स  (Ashley Giles) ने एक बड़ा खुलासा किया है. 

हाथ में घुस गया था कांच का टुकड़ा

एश्‍ले जाइल्स (Ashley Giles) ने बीबीसी के एक शो में बताया कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने भारतीय दौरे पर हाथ मे कांच का टुकड़ा घुस जाने के बाद भी गेंदबाजी की थी. दरअसल अपने घर में फिश टैंक की सफाई करते वक्त आर्चर ने उसे गिरा दिया था. जिसे बाद उनकी दाईं अंगुली में कांच का टुकड़ा घुस गया था और बाद में उन्हें अपने हाथ की सर्जरी करवानी पड़ी थी. हैरान कर देने वाली बात ये है कि हाथ में कांच का टुकड़ा घुस जाने के बाद भी आर्चर (Jofra Archer) भारतीय दौरे पर शानदार गेंदबाजी कर रहे थे. 

‘लोगों को लग सकती साजिश’

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट एश्‍ले जाइल्स (Ashley Giles) ने कहा कि लोग इन सब बातों को एक साजिश समझ सकते हैं और मैं ये भी जानता हूं कि मेरे बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोग किस तरह से इस पर रिएक्ट करेंगे. लेकिन फिर भी ये सच है कि आर्चर (Jofra Archer) के हाथ में फिश टैंक की सफाई करते हुए चोट लग गई थी और उसके बाद भी उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर गेंदबाजी की थी.

आखिरी टेस्ट में हो गए थे बाहर

बता दें कि आर्चर (Jofra Archer) भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे. लेकिन इस के बाद उन्होंने एक बार से टी20 सीरीज में वापसी की थी. इतना ही नहीं आर्चर ने चौथे टी20 में सिर्फ 33 रन देकर चार विकेट लेकर करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया था. टी20 सीरीज के बाद आर्चर को वनडे टीम में भी नहीं चुना गया था. आर्चर अब 9 अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.    

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/ashley-giles-revealed-jofra-archers-fish-tank-incident/875332

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: