World

Malaysia: पूर्व मंत्री के बेटे की शादी में शामिल हुए 10,000 लोग, कार से उतरे बिना ही दी शुभकामनाएं

क्वालालम्पुर: कोरोना (CoronaVirus) महामारी के मद्देनजर जहां अधिकांश देशों में शादी-समारोह में सीमित संख्या में ही अतिथियों को आने की अनुमति है, वहीं मलेशिया (Malaysia) की एक शादी में 10 हजार से ज्यादा अतिथि शामिल हुए. वैसे, मलेशिया में भी कोरोना की रोकथाम के लिए नियम लागू हैं और उनके अनुसार केवल 20 लोगों को ही शादी में बुलाया जा सकता है. इसके बावजूद इतनी बड़ी संख्या में लोग शादी में जुटे, लेकिन कोई भी नियम नहीं टूटा. इसी वजह से ये शादी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.   

प्रभावशाली नेता हैं Tengku Adnan

मलेशिया (Malaysia) की राजधानी क्वालालम्पुर में प्रभावशाली नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री टेंग्कू अदनान (Tengku Adnan) के बेटे की शादी रविवार को संपन्न हुई. अब पूर्व कैबिनेट मंत्री के बेटे की शादी थी, तो हजारों लोगों का आना स्वाभाविक था. करीब 10 हजार लोग शादी में बतौर मेहमान शामिल भी हुए, लेकिन कोई नियम नहीं टूटा. दरअसल, निर्धारित संख्या से ज्यादा जितने भी लोग शादी में पहुंचे, सभी कार से उतरे बगैर हाथ हिलाकर नव दंपति को शुभकामनाएं देते हुए वापस चले गए. इस तरह वो शादी में शरीक भी हुए और नियमों का पालन भी हो गया.

ये अनोखी शादी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है: फोटो: FACEBOOK.COM/OFFICIALKUNAN

VIDEO

ये भी पढ़ें – Brazilian President ने कोरोना वैक्सीन का बनाया मजाक, बोले- महिलाओं की उग सकती है दाढ़ी

ऐसे दिया आशीर्वाद
रविवार की सुबह क्वालालम्पुर के दक्षिणी हिस्से में सरकारी पुत्रजया (Putrajaya ) भवन में शादी संपन्न हुई. इस मौके पर धीमी गति से चलती कारों में बैठे अतिथियों ने दूल्हा टेंग्कू मोहम्मद हाफिज और दूल्हन ओसियन अलेगिया को शुभकामनाएं दीं. सभी कारों के शीशे उतार दिए थे ताकि सोशल डिस्टेंट का पालन करते हुए लोग हाथ हिलाकर शुभाशीष दे सकें. यहां एक बात गौर करने लायक है कि कार में बैठे हर शख्स ने मास्क लगा रखा था. इस अनोखी शादी को लेकर मलेशिया ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है.

कार में मिला Dinner Packet

टेंग्कू अदनान ने बताया कि उन्हें 10 हजार से ज्यादा अतिथियों के आने की सूचना दी गई था. उन्होंने कहा, ‘मैं और मेरा परिवार अतिथियों का उत्साह देखकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहे थे. इस बात के लिए मैं सभी का धन्यवाद करना चाहता हूं कि सभी अतिथियों ने मौके की इस नजाकत को समझा और बगैर कार से उतरे ही शादी में शरीक हुए’. कारों के काफिले को विवाह स्थल से गुजरते हुए करीब तीन घंटे लगे. इस अवसर पर डिनर का पैकेट लोगों को कार में ही दे दिया गया.

https://zeenews.india.com/hindi/world/malaysia-couple-holds-10000-people-drive-thru-wedding/811965

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: