Sports

Mumbai vs Nagaland: क्रिकेट में गजब कारनामा! 50 ओवरों का मैच सिर्फ चार गेंद में हुआ खत्म

नई दिल्ली: क्रिकेट के खेल में अक्सर अजीबो गरीब चीजों को होते हुए देखा जाता है. इसी बात के चलते इस खेल को अनिश्चिताओं का खेल बोला जाता है. लेकिन बुधवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देखने के बाद कोई भी चौंक जाएगा. दरअसल, इस मैदान पर बीसीसीआई (BCCI) की सीनियर महिला वनडे ट्रॉफी का एक मैच सिर्फ 4 गेंदों में समाप्त हो गया. 

मुंबई-नागालैंड के बीच था मुकाबला 

सीनियर महिला वनडे ट्रॉफी के एक मैच में मुंबई और नागालैंड (Mumbai vs Nagaland) की टीमें आमने-सामने थी. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी नागालैंड (Nagaland) की टीम 17.4 ओवरों में सिर्फ 17 रनों पर ऑलआउट हो गई. नागालैंड की इस पारी में उनका कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका. जबकि उनकी छह बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल पाईं. मुंबई (Mumbai) की ओर से सयाली सतघरे ने सिर्फ 5 रन देकर नागालैंड की 7 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. मुंबई की टीम ने 17 में से कुल 9 ओवर मेडन फेंके.

मुंबई ने 4 गेंद में हासिल किया लक्ष्य 

नागालैंड (Nagaland) की टीम के 18 रनों के लक्ष्य के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई (Mumbai) की टीम ने ये मैच पहले ओवर की सिर्फ चार गेंदों पर जीत लिया. मुंबई (Mumbai) की ईशा ओजा ने तीन चौकों की मदद से 13 रन बनाए, जबकि उनकी पार्टनर रुशाली भगत ने एक छक्के की मदद से 6 रन बनाए. मुंबई ने इस मुकाबले को 296 गेंद शेष रहते जीत लिया.

नागालैंड पहले भी कर चुका है ऐसा कारनामा 

नागालैंड (Nagaland) की अंडर 19 टीम 2017 में ऐसा एक कारनामा कर चुकी है. दरअसल, नागालैंड (Nagaland) की अंडर 19 टीम केरल से एक 50 ओवरों के मुकाबले में भिड़ रही थी. उस मैच में नागालैंड ने 17 ओवर खेल कर सिर्फ 2 रन बनाए. इसमें एक रन तो वाइड का ही था. नागालैंड (Nagaland) के 10 बल्लेबाजों में से 9 का तो खाता ही नहीं खुला. जवाब में केरल की टीम ने आराम से पहली ही गेंद पर इस मुकाबले को जीत लिया.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/mumbai-women-team-won-a-50-over-match-against-nagaland-in-just-4-balls/867599

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: