India

Puducherry: कांग्रेस की सरकार पर संकट गहरा, 22 फरवरी को साबित करना होगा बहुमत

नई दिल्ली: पुडुचेरी (Puducherry) में कांग्रेस (Congress) की सरकार पर संकट गहरा गया है. विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की सरकार अल्पमत में आ गई है. पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन (Lt Governor Tamilisai Soundararajan) ने मुख्यमंत्री वी. नारायणस्वामी को 22 फरवरी को बहुमत साबित करने को कहा है. 

बता दें कि पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणस्वामी (V Narayanswami) के करीबी सहयोगी ए. जॉन कुमार ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कांग्रेस सरकार (Congress) से असंतोष का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया. इस इस्तीफे के साथ ही कांग्रेस अब यहां सत्ता खोने के कगार पर पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें- Nana Patole ने दी Amitabh Bachchan और Akshay Kumar को धमकी, कहा- बंद कराऊंगा शूटिंग

 

25 फरवरी को पुडुचेरी जाएंगे PM मोदी

इससे पहले बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पुडुचेरी का दौरा किया. राहुल यहां सोलई नगर क्षेत्र में मछली पकड़ने वाले समुदाय और एक गर्ल्स कॉलेज की छात्रों से मिले. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भी 25 फरवरी को पुडुचेरी जाने वाले हैं. मोदी उसी दिन पड़ोसी तमिलनाडु के कोयम्बटूर भी जाएंगे.

पकड़ा गया कांग्रेसी CM का झूठ

दरसअल, बुधवार को राहुल के दौरे के दौरान पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणस्वामी (V Narayanswami) भी उनके साथ मौजूद थे. मछली पकड़ने वाले समुदाय की एक महिला राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को बता रही थी कि निवार तूफान के बाद से समंदर के किनारे के इलाके अभी भी वैसे ही हैं. उन्हें सरकार से कोई मदद नहीं मिली. महिला ने कहा, ‘ये वही सीएम हैं ना? क्या तूफान के समय इन्होंने हमारी तरफ एक बार भी देखा?’ महिला तमिल भाषा में बोल रही थी जिससे राहुल गांधी को उसकी बात समझ में नहीं आई. 

ऐसे में मौके का फायदा उठाकर सीएम वी. नारायणस्वामी ने राहुल गांधी से झूठ बोल दिया. उन्होंने कहा कि वो कह रही हैं कि निवार तूफान के वक्त मैं उनके इलाके में गया था और उनकी मदद की. बीजेपी नेता सीटी रवि ने ट्विटर पर इस घटना का वीडियो शेयर कर कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस नेता झूठ बोलने में राहुल गांधी के साथ प्रतिस्पर्धा करते दिख रहे हैं! बुजुर्ग महिला (तमिल में): सरकार ने चक्रवात के दौरान हमारी मदद नहीं की. राहुल गांधी से पुडुचेरी के सीएम नारायणस्वामी: चक्रवात के दौरान उनसे मिलने और राहत प्रदान करने के लिए वह मुझे धन्यवाद दे रही हैं.’

LIVE TV

Source link

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: