India

Red Fort हिंसा का मुख्य आरोपी Deep Sidhu से Delhi Police करेगी पूछताछ, तलाश रही इन 10 सवालों के जवाब

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हरियाणा के करनाल इलाके से मंगलवार को गिरफ्तार किया. इसके बाद दीप को कोर्ट ने पूछताछ के लिए 7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. अब दिल्ली पुलिस हिंसा को लेकर दीप सिद्धू से पूछताछ कर रही है.

दिल्ली पुलिस दीप सिद्धू से तलाश रही इन 10 सवालों के जवाब

1. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने करीब 15 दिन की फरारी के बाद दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को गिरफ्तार किया गया है. अब दिल्ली पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि फरार रहने के दौरान फरार रहने के दौरान उसने अपना ठिकाना कहां-कहां बनाया था.

2. दिल्ली पुलिस इस बात का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि फरारी के दौरान किन-किन लोगों ने दीप सिद्धू (Deep Sidhu) की मदद की थी.

3. मदद करने वालों ने छिपने के लिए ठिकाना देने के अलावा क्या आर्थिक सहयोग भी दिया और कितनी रकम दी?

4. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) इस बात का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि दीप सिद्धू (Deep Sidhu) ने एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए उसने किन-किन वाहनों का इस्तेमाल किया और ये वाहन किसके थे?

5. दीप सिद्धू (Deep Sidhu) गणतंत्र दिवस परेड के दौरान किसके कहने पर लाल क़िला आया था? इसके साथ ही दिल्ली पुलिस यह पता लगाने की भी कोशिश कर रही है कि क्या किसी ने दीप को उसे लालकिला पर भेजा था?

ये भी पढ़ें- खुलासा! ये रही Deep Sidhu की पुलिस से बचने की ‘फरारी कथा’

लाइव टीवी

6. दिल्ली पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि लाल क़िले पर हुई हिंसा के दौरान दीप सिद्धू (Deep Sidhu) के साथ और कौन-कौन लोग शामिल थे और इस हिंसा में किसकी क्या भूमिका थी?

7. फरारी के दौरान दीप सिद्धू के कई वीडियो सामने आए थे, जो कैलिफोर्निया में बैठी उसकी दोस्त उसके फेसबुक पर अपलोड करती थी. दिल्ली पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह किसकी मदद से वीडियो कैलिफोर्निया भेजता था?

8. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) इस बात का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि दीप सिद्धू (Deep Sidhu) का पूरा नेटवर्क क्या है और उसके साथ कौन-कौन शामिल है?

9. दिल्ली पुलिस दीप सिद्धू (Deep Sidhu) द्वारा इस्तेमाल किए गए मोबाइल और लैपटॉप की बरामदगी भी करना चाहेगी, जिससे साजिश की पूरी जानकारी का पता लगाया जा सके.

10. दीप सिद्धू (Deep Sidhu) से दिल्ली पुलिस इस बात की जानकारी मांग सकती है कि क्या फरारी के दौरान किसी विदेशी या अलगाव संगठनों ने भी उसकी मदद की?

कौन है दीप सिंह सिद्धू?

दीप सिंह सिद्धू (Deep Singh Sidhu) का जन्म साल 1984 में पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब जिले में एक जाट सिख परिवार में हुआ था. सिद्धू की शुरुआती पढ़ाई पंजाब में हुई और इसके बाद उसने लॉ की पढ़ाई की. कुछ समय के लिए वह किंगफिशर मॉडल हंट और ग्रेसिम मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया और जीतकर मॉडलिंग में लग गया. हालांकि मॉडलिंग में सिद्धू को कामयाबी नहीं मिली और वह वापस लॉ फिल्ड में आ गया.

इस दौरान सिद्धू ने ब्रिटिश फर्म हैमंड्स के साथ काम करते हुए डिज्नी, सोनी पिक्चर्स और बालाजी जैसे कई प्रोडक्शन हाउस का काम देखा. बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स में लीगल हेड के रूप में काम करते हुए सिद्धू ने एक्टिंग की शुरुआत की और फिर कई पंजाबी फिल्मों में काम किया. वह पंजाबी फिल्‍म इंडस्‍ट्री का जाना-पहचाना चेहरा हैं.

Source link

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: