Technology

Samsung Galaxy S21 सीरीज़ जनवरी में हो सकती है लॉन्च, रिपोर्ट का दावा

Samsung Galaxy S21 दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी का नेक्स्ट जनरेशन फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा, जिसको लेकर लेटेस्ट रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अगले साल जनवरी में दस्तक दे सकता है। रिपोर्ट में अटकले लगाई गई हैं कि कंपनी गैलेक्सी एस फोन के लिए अपने पारंपरिक फरवरी व मार्च लॉन्च से पहले ही इस स्मार्टफोन को लेकर आने वाली है। कथित रूप से गैलेक्सी एस21 को जनवरी में पेश किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी कथित रूप से गैलेक्सी एस21 फ्लैगशिप फोन का प्रोडक्शन दिसंबर में शुरू कर सकती है। इस साल Galaxy S20 का निर्माण जनवरी महीने में शुरू किया गया था।इस मामले से जुड़े सूत्र का हवाला देते हुए SamMobile की रिपोर्ट में कहा गया है कि Samsung Galaxy S21 लॉन्च को जनवरी 2021 में लॉन्च किया जा सकता है। जल्द होने वाले लॉन्च के पीछे की वजह Huawei की अनुपस्थित बताई जा रही है। जनवरी लॉन्च के बाद सैमसंग को अपने नए फोल्डेबल फोन के लॉन्च की तैयारी करने के लिए अलग से समय मिल जाएगा।

TheElec की रिपोर्ट के अनुसार, Samsung अपने गैलेक्सी एस21 सीरीज़ का प्रोडक्शन दिसंबर में शुरू कर सकता है और इसकी सेल इसके पिछले वर्ज़न से पहले ही शुरू कर दी जाएगी।

आपको बता दें, Galaxy S20 सीरीज़ की सेल 6 मार्च से शुरू की गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक गैलेक्सी एस21 मॉडल्स की सेल अगले साल 5 फरवरी से शुरू हो जाएगी। SamMobile ने भी अटकलें लगाई है कि गैलेक्सी एस21 की सेल या तो जनवरी के अंत में शुरू हो सकती है या फिर फरवरी की शुरुआत में।

सैमसगं गैलेक्सी एस21 के अलावा, Galaxy Buds 2 को भी अगले साल होने वाले Galaxy Unpacked 2021 लॉन्च इवेंट में पेश किया जा सकता है। TheElec की रिपोर्ट के अनुसार नए वायरलेस ईयरबड्स का कोडनेम Attic होगा जो कि वाटर रसिस्टेंस अपग्रेड के साथ आएगा।  
 

Samsung Galaxy S21 specifications (expected)

TheElec की रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि गैलेक्सी एस21 सीरीज़ को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें तीन अलग मॉडल्स शामिल हो सकते हैं, जिन्हें इंटरनली O1, P3 और T2 कहा जा रहा है। इन्हें Galaxy S21, Galaxy S21+ और Galaxy S21 Ultra नाम दिया जा सकता है। पुरानी रिपोर्ट के अनुसार, गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा में S पेन सपोर्ट भी मौजूद होगा।इसके अलावा TheElec की रिपोर्ट बताती है कि नए मॉडल्स गैलेक्सी एस21 सीरीज़ के स्मार्टफोन में 5 कलर ऑप्शन मौजूद हो सकते हैं, वो होंगे- ग्रे, पिंक, सिल्वर, वॉयलेट और व्हाइट। वहीं, दूसरी ओर गैलेक्सी बड्स 2 में ब्लैक, सिल्वर और वॉयलेट कलर ऑप्शन मौजूद हो सकता है।

माना जा रहा है कि गैलेक्सी एस21 सीरीज़ के एक मॉडल में अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइज़ेशन (OIS) सपोर्ट के साथ आ सकता है। कंपनी की गैलेक्सी लाइनअप के टॉप-एंड फोन में 25 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है।

https://hindi.gadgets360.com/mobiles/samsung-galaxy-s21-release-date-january-colours-buds-2-21-news-2312219

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: