Share Market Closing: तीसरे दिन लगा सेंसेक्स की रिकॉर्ड तेजी पर ब्रेक, सपाट स्तर पर बंद हुआ बाजार

 नई दिल्लीः Share Market Closing: शेयर बाजार में बुधवार को शुरुआत तो हरे निशान के साथ हुई, लेकिन ये दिन भर के उतार-चढ़ाव के बाद सपाट स्तर पर बंद हुआ. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में मामूली तेजी देखने को मिली. बुधवार 13 जनवरी को सेंसेक्स 24.79 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 49492.32 अंकों पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 1.40 अंकों की तेजी के साथ 14564.85 पर बंद हुआ. पिछले सप्ताह सेंसेक्स 913.53 अंक यानी 1.90 फीसदी मजबूत हुआ था जबकि निफ्टी में 328.75 अंक यानी 2.34 फीसदी की तेजी आई थी.        

ऐसा रहा दिग्गज शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज एसबीआई, एम एंड एम, अडाणी पोर्ट्स, आईओसी और एनटीपीसी के शेयर हरे निशान पर बंद हुए. वहीं बजाज फाइनेंस, श्री सीमेंट, एचडीएफसी, यूपीएल और बजाज फिनसर्व के शेयर लाल निशान पर बंद हुए. 

यह भी पढ़ेः देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार बनी Nexon EV, ये है कीमत

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर

सेक्टोरियल इंडेक्स में आज रियल्टी, फाइनेंस सर्विसेज और फार्मा के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स हरे निशान पर बंद हुए. इनमें एफएमसीजी, आईटी बैंक, मीडिया, प्राइवेट बैंक, मेटल, पीएसयू बैंक और ऑटो शामिल हैं. बैंक निफ्टी की बात करें तो ये इंडेक्स 236 प्वाइंट चढ़कर 32,575 पर बंद हुआ जबकि मिडकैप 134 प्वाइंट गिरकर 22,155 पर बंद हुआ.

फॉर्मा इंडेक्स में कमजोरी

बुधवार को फार्मा इंडेक्स ने एक फीसदी तक की गिरावट दर्ज की. इसके अलावा सिर्फ वित्त सेवा और रियल्टी इंडेक्स ही लाल निशान में बंद हुए. सरकारी बैंक इंडेक्स ने सवा तीन फीसदी की छलांग लगाई, जबकि ऑटो इंडेक्स एक फीसदी तक चढ़ा. सरकारी बैंकों में जम्मू-कश्मीर बैंक के शेयरों ने 10 फीसदी की उड़ान भरी. फार्मा इंडेक्स पर केवल दो ही शेयरों में हरियाली रही. वित्त सेवा इंडेक्स पर श्रीराम ट्रांसपोर्ट और ऑटो इंडेक्स पर टीवीएस मोटर्स के शेयर सबसे अधिक टूटे.

निफ्टी 50 पर 26 शेयर रहे हरे निशान पर

निफ्टी 50 इंडेक्स पर 26 शेयर हरे, जबकि 24 शेयरों ने लाल निशान के साथ कारोबार का अंत किया. सेंसेक्स पर 14 शेयरों में तेजी दर्ज की और 16 शेयरों ने निराश किया. बीएसई पर 1,239 शेयर बढ़त के साथ बंद हुए 1,822 शेयरों में नरमी देखने को मिली.

ये भी देखें—-

Source link

Download Fast News AppTimes India News

नवीनतम ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ने के लिए ऐप डाउनलोड करें, भारत, विश्व, ज्योतिष, व्यापार, मनोरंजन, खेल, और स्वास्थ्य समाचार

%d bloggers like this: