Business

SUV सेगमेंट में जारी है कांटे की टक्कर, Tata ने उतारा Nixon का नया वेरिएंट

मुंबई: इन दिनों कार प्रेमियों के बीच SUV खरीदने का चलन बढ़ता ही जा रहा है. कार कंपनियां भी लोगों के इस नए शौक को देखते हुए इसी सेगमेंट की गाड़ियां लॉन्च करने लग गई हैं. कांटे की टक्कर में अब Tata ने अपने Compact SUV निक्सन (Nixon) का नया वर्जन लॉन्च किया है. दिल्ली में इस नए एसयूवी की शो रूम कीमत 8.36 लाख से शुरू है.

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने कहा कि नेक्सन का नया संस्करण एक्सएम (ए) पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में उपलब्ध है. इसमें दो ट्रांसमिशन विकल्प हैं- मैनुअल और ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी). टाटा मोटर्स की यात्री वाहन कारोबार इकाई के विपणन प्रमुख विवेक श्रीवत्स ने कहा, ‘हम अपनी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए नेक्सन एक्सएम (एस) की पेशकश की घोषणा करने को तैयार हैं. यह एक ऐसा उत्पाद है, जो हमारे ग्राहकों को एक शानदार मूल्य पर इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे बेहतरीन फीचर्स दे रहा है.’

मल्टी-ड्राइव मोड्स के साथ आया नया वेरियंट
अगर इसके दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग वील्स, हारमन-सोर्स्ड ConnectNext इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, हिल होल्ड कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम (ESP), रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर दिए गए हैं. नेक्सॉन का यह वेरियंट Eco, City और Sport जैसे मल्टी-ड्राइव मोड्स के साथ आता है. हालांकि, एलॉय वील्स ऑप्शनल अक्सेसरीज के रूप में ऑफर किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: दिवाली पर आएगी MG की प्रीमियम SUV Gloster, ऐसे फीचर्स न कभी देखे, न कभी सुने

 

Source link

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: