Sports

Team India को बड़ा झटका, टी-20 सीरीज से बाहर हो सकता है 7 तरह से गेंद डालने वाला ये मिस्ट्री स्पिनर

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लग सकता है. भारत के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) का इंग्लैंड (England) के खिलाफ T20 सीरीज में खेलना तय नहीं लग रहा. भारतीय टीम (Team India) को 12 मार्च से अहमदाबाद में इंग्लैंड (England) के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है.

सात तरह से गेंद डाल सकते हैं वरुण

मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) दावा कर चुके हैं कि वह सात तरह से गेंद फेंक सकते हैं. इनमें ऑफब्रेक, लेगब्रेक,  गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, टॉपस्पिन, पैर की उंगलियों पर यॉर्कर शामिल है. मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का बाहर होना टीम इंडिया के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं हैं. 

फिटनेस टेस्ट में हुए फेल 

29 साल के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने भारतीय खिलाड़ियों के लिए सेट किए गए नए फिटनेस बैंचमार्क में बेहतर नहीं किया है. नए फिटनेस बैंचमार्क के तहत 8.5 मिनट के अंदर दो किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होती है या फिर यो यो टेस्ट में 17.1 का स्कोर करना होता है.
वरुण चक्रवर्ती के पास ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी भारतीय टीम में डेब्यू करने का मौका था, लेकिन चोट के कारण वह वहां भी टीम से बाहर हो गए थे. चक्रवर्ती ने कहा है वो अब भी BCCI के जवाब का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘अब तक उन्हें किसी ने कुछ नहीं बताया है.’

पांच महीने में दूसरी बार भारतीय टीम से बाहर

वरुण चक्रवर्ती पांच महीने में दूसरी बार भारतीय टीम से बाहर होंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उन्हें टीम इंडिया में चुना गया था, लेकिन चोट के चलते वो टीम से बाहर हो गए. चक्रवर्ती ने पिछले IPL सीजन में KKR के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली थी. चोट लगने के बाद चक्रवर्ती को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रखा गया था.

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/india-vs-england-t20-series-varun-chakravarthy-team-india-squad-ipl/857769

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: