India

Twitter India की चीफ Mahima Kaul ने दिया नौकरी से इस्तीफा, जानिए क्या रहा कारण

नई दिल्ली: ट्विटर इंडिया (Twitter India) की पब्लिक पॉलिस हेड महिमा कौल (Mahima Kaul) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इस्तीफा देने का कारण निजी वजह बताई है. 

कंपनी ने कौल के इस्तीफे की पुष्टि की

सूत्रों के मुताबिक ट्विटर इंडिया (Twitter India) की एक सीनियर इग्जेक्यूटिव ने शनिवार को महिमा कौल (Mahima Kaul)  के इस्तीफे की पुष्टि की. महिमा कौल ने कहा कि वह कुछ समय की छुट्टी लेने के लिए कंपनी से हट गई हैं

ट्रांजिशन पीरियड में चल रही हैं महिमा

मामले से परिचित लोगों ने कहा कि महिमा कौल (Mahima Kaul) ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट (Twitter) को जनवरी के पहले सप्ताह में छोड़ दिया. फिलहाल वे ट्रांजिशन पीरियड में हैं और नई नियुक्ति होने तक मार्च तक कंपनी के साथ जुड़ी हुई हैं. ट्विटर इंडिया (Twitter India) ने पब्लिक पॉलिसी हेड की जॉब के लिए सूचना अपनी वेबसाइट पर डाल दी है. 

ट्विटर के ग्लोबल पॉलिसी हेड ने जताया अफसोस

ट्विटर (Twitter) के ग्लोबल पॉलिसी हेड Monique Meche ने कहा, ‘इस साल की शुरुआत में, महिमा कौल ने भारत और दक्षिण एशिया के लिए ट्विटर पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर के रूप में अपनी भूमिका से हटने का फैसला किया, ताकि वह एक अच्छा ब्रेक ले सकें. ट्विटर पर हम सभी के लिए यह एक क्षति है, लेकिन पांच साल से अधिक समय के बाद हम उनके व्यक्तिगत जीवन में सबसे महत्वपूर्ण लोगों और रिश्तों पर ध्यान केंद्रित करने की उनकी इच्छा का सम्मान करते हैं. महिमा मार्च के अंत तक अपनी भूमिका में बनी रहेंगी और ट्रांजिशन पीरियड में साथ देंगी. 

कई विवादों में चल रहा है Twitter India

ट्विटर इंडिया (Twitter India) की पॉलिसी हेड महिमा कौल (Mahima Kaul) के इस्तीफे की खबर ऐसे समय पर आई है. जब किसान आंदोलन की वजह से कई विवादों का सामना कर रही है. ‘किसानों के नरसंहार’ हैशटैग को बैन न करने पर भारत सरकार ने ट्विटर (Twitter) को नोटिस जारी कर रखा है. इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (Meity) की ओर से भेजे गए नोटिस में हिंसा फैलाने की वकालत करने वाले 250 अकाउंट को बंद करने या कार्रवाई का सामना करने की चेतावनी दी गई है. 

ये भी पढ़ें- क्या भारत के Farmers Protest में एक पक्ष ले रहे हैं ट्विटर चीफ Jack Dorsey, दिया ये बड़ा संकेत

विवादास्पद अकाउंट को बहाल कर चुका है ट्विटर

सरकार की शिकायत के बाद ट्विटर इंडिया (Twitter India) ने इनमें से कई अकाउंट को ब्लॉक कर दिया था. लेकिन अब उन्हें फिर से चालू कर दिया गया है. ट्विटर (Twitter) का कहना है कि वह फ्री स्पीच और सही खबरों के प्रसार में भरोसा करता है. अब ये सभी ट्विटर अकाउंट लगातार सक्रिय हैं. 

LIVE TV

Source link

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: