Sports

Vijay Hazare trophy: आदित्य तारे और पृथ्वी शॉ का धमाका, मुंबई चौथी बार बना चैम्पियन

नई दिल्ली: विकेटकीपर बल्लेबाज Aditya Tare (नाबाद 118) और कप्तान Prithvi Shaw (73) की बेहतरीन पारियों के दम पर मुंबई (Mumbai) ने अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare trophy) के फाइनल मुकाबले में उत्तर प्रदेश को छह विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट का खिताब चौथी बार जीत लिया. 

उत्तर प्रदेश ने 312 रन बनाए

उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए माधव कौशिक के 156 गेंदों पर 15 चौकों और चार छक्के की मदद से नाबाद 158 रन की बदौलत 50 ओवर में चार विकेट पर 312 रन बनाए, जिसके जवाब में मुंबई की टीम ने तारे के 107 गेंदों पर 18 चौकों की मदद से नाबाद 118 और पृथ्वी के 39 गेंदों पर 10 चौकों और चार छक्कों के सहारे 73 रन की पारी के दम पर 41.3 ओवर में चार विकेट पर 315 रन बनाकर मैच जीत लिया.

मुंबई को पृथ्वी-जायसवाल ने अच्छी शुरुआत दिलाई

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को पृथ्वी और यशस्वी जायसवाल ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े. टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की जगह इस मुकाबले में कप्तानी संभाल रहे पृथ्वी विजय हजारे ट्रॉफी के एक ही सत्र में 800 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए.

तारे ने शम्स मुलानी के साथ पारी को आगे बढ़ाया

पृथ्वी और यशस्वी के आउट होने के बाद तारे ने शम्स मुलानी के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी हुई. मुंबई की पारी में तारे और पृथ्वी के अलावा शिवम दुबे ने 42, शम्स मुलानी ने 36 और यशस्वी ने 29 रनों का योगदान दिया जबकि सरफराज खान तीन रन बनाकर नाबाद रहे. उत्तर प्रदेश की ओर से यश दयाल, शिवम मावी, शिवम शर्मा और समीर चौधरी ने एक-एक विकेट लिया. इससे पहले, उत्तर प्रदेश की शुरुआत बेहद शानदार रही और कौशिक तथा समर्थ सिंह ने पहले विकेट के लिए 122 रन जोड़े. उत्तर प्रदेश की ओर से कौशिक के अलावा समर्थ ने 73 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्के की मदद से 55 और अक्शदीप नाथ ने 40 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों के सहारे 55 रन बनाए. प्रियम गर्ग ने 26 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 21 रन का योगदान दिया. उपेंद्र यादव नौ रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई की ओर से तनुश कोटियान ने दो विकेट और प्रशांत सोलंकी ने एक विकेट लिया.

 

https://zeenews.india.com/hindi/sports/cricket/vijay-hazare-trophy-title-aditya-tare-prithvi-shaw-mumbai-fourth-time-champion/865670

Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: